Thursday, September 19, 2024

बिहार: बिहार विधानसभा की कार्यवाही शुरू, बीजेपी नेताओं ने शुरू किया हंगामा

पटना। बिहार विधानमंडल का बजट सत्र सोमवार को राज्यपाल आर्लेकर के अभिभाषण से शुरू हो गया है। बजट सत्र के दूसरे दिन महागठबंधन सरकार सदन में अपना पहला बजट पेश कर रही है। इसी बीच विभानसभा में हंगामा शुरू हो गया है। नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने आर्मी को हिजड़ा कहने वाले बयान को लेकर मंत्री सुरेंद्र यादव को सदन में घेरा। विधायक वेल में प्रदर्शन कर रहे बीजेपी नेताओं ने कहा कि शहीदों और सैनिकों का अपमान हिन्दुस्तान नहीं सहेगा।

सेना पर बयान को लेकर राजद नेता पर दर्ज हो प्राथमिकी

सदन की कार्यवाही शुरू होते ही बीजेपी ने हंगामा करना शुरू कर दिया है। भाजपा चाहती है कि सेना पर राजद नेता सुरेंद्र यादव के आपत्तिजनक बयान पर बहस हो। बीजेपी की ओर से सुरेंद्र यादव एवं इजराइल मंसूरी को बर्खास्त करके उनपर एफआईआर दर्ज करने की मांग की गई है। इस बारे में संसदीय कार्यमंत्री का कहना है की किस पर प्राथमिकी दर्ज होनी चाहिए इसका निर्धारण सदन नहीं कर सकता है। साथ ही सेना पर दिए अपने बयान पर राजद मंत्री ने अपना स्पष्टीकरण दे दिया है।

जानिए क्या था सुरेंद्र यादव का बयान

गौरतलब है कि राजद नेता सुरेंद्र यादव ने विवादित बयान देते हुए कहा था कि आज से साढ़े आठ साल बाद देश का नाम हिजड़ों की फौज में आएगा, क्योंकि तब पुराने लोग रिटायर हो चुके होंगे। जो साढ़े 4 साल वाले अग्निवीर योजना वाले होंगे, उनकी ट्रेनिंग ही नहीं पूरी होगी और रिटायर भी हो जाएंगे। उन्होंने आगे कहा कि जो भी इस विचार के साथ आया है, उसे फांसी पर लटका देना चाहिए। सुरेंद्र यादव इतने पर ही नहीं रुके उन्होंने आगे बयानबाजी करते हुए कहा कि अग्निवीर जवानों की शादी भी नहीं होगी क्योंकि जब शादी के लिए लड़की वाले आएंगे तो उनके पिताजी से पूछेंगे कि आपका बेटा क्या करता है? तब वह बताएंगे कि उनका बेटा रिटायर्ड फौजी है। अब क्या कोई अपनी बेटी की शादी रिटायर्ड फौजी से करके उसकी जिंदगी बर्बाद करेगा? इसलिए ऐसे लोगों की शादी भी नहीं होने वाली है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news