Saturday, October 19, 2024

बिहार: राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान सदन में हंगामा, बीजेपी-राजद में भिड़ंत

पटना। बिहार विधानमंडल का बजट सत्र आज यानी कि सोमवार से शुरू हो गया है। बजट की शुरुआत राज्यपाल आर्लेकर के अभिभाषण से शुरू हुई। वहीं वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी मंगलवार को सदन में बजट पेश करेंगे।

बीजेपी विधायकों ने किया हंगामा

राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर ने अपने अभिभाषण के दौरान बिहार सरकार की उपलब्धियां गिनाई। उन्होंने कहा कि सरकार शिक्षा के क्षेत्र में निरंतर काम कर रही है। हालांकि उनके इस वक्तव्य पर बीजेपी विधायकों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। उनका कहना था कि शिक्षक और बिल्डिंग नहीं है तो शिक्षा के क्षेत्र में विकास कैसा ? इस पर जवाब देते हुए राजद ने कहा कि जाके अडानी से मांग लीजिए तो। राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान बीजेपी और राजद में जमकर तू-तू मैं-मैं हुई। इस दौरान वित्त मंत्री विजय चौधरी ने विधानमंडल में बिहार आर्थिक सर्वेक्षण 2022-23 पेश किया।

राज्यपाल ने अपने अभिभाषण में सरकार की तारीफ

राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर ने सदन में अपने अभिभाषण के दौरान कहा कि राज्य सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस नीति पर काम कर रही है। शराबबंदी को लेकर सख्ती से कानून बन रहे है। शराब के बड़े-बड़े माफियाओं को गिरफ्तार किया जा रहा है। कोरोना से जान गंवाने वाले 13 हजार 600 मृतक को अनुदान दिया जा चुका है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news