Thursday, September 19, 2024

बिहार: राजद नेता के बयान पर भड़के नित्यानंद राय, बोले- आर्मी का अपमान नहीं होगा बर्दाश्त

पटना। बिहार सरकार में मंत्री सुरेंद्र यादव के आर्मी को लेकर दिए गए आपत्तिजनक बयान से बिहार में सियासी पारा चढ़ गया है। केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने सुरेंद्र यादव को बर्खास्त करने की मांग की है। नित्यानंद राय ने कि सुरेंद्र यादव का बयान बेहद आपत्तिजनक है। हमारी सेना अपनी बहादुरी के लिए जानी जाती है लेकिन यह दुख की बात है कि महागठबंधन के एक मंत्री ने हमारी सेना के लिए ऐसे शब्दों का इस्तेमाल किया है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राजद नेता सुरेंद्र यादव को बर्खास्त करे।

अग्निवीर जवानों का नाम हिजड़ों की फौज में आएगा

गौरतलब है कि राजद नेता सुरेंद्र यादव ने गुरूवार को आपत्तिजनक बयान देते हुए कहा था कि आज से साढ़े आठ साल बाद देश का नाम हिजड़ों की फौज में आएगा, क्योंकि तब पुराने लोग रिटायर हो चुके होंगे। जो साढ़े 4 साल वाले अग्निवीर योजना वाले होंगे, उनकी ट्रेनिंग ही नहीं पूरी होगी और रिटायर भी हो जाएंगे।

अग्निवीर जवानों की नहीं होगी शादी

इतना ही नहीं, सुरेंद्र यादव ने अग्निवीर जवानों की शादी को लेकर भी आपत्तिजनक बातें कही। उन्होंने कहा “उनकी शादी भी नहीं होगी क्योंकि जब शादी के लिए लड़की वाले आएंगे तो उनके पिताजी से पूछेंगे कि आपका बेटा क्या करता है? तब वह बताएंगे कि उनका बेटा रिटायर्ड फौजी है। अब क्या कोई अपनी बेटी की शादी रिटायर्ड फौजी से करके उसकी जिंदगी बर्बाद करेगा? इसलिए ऐसे लोगों की शादी भी नहीं होने वाली है।

राजद और जदयू राष्ट्रविरोधी

इस बयान से नाराजगी जताते हुए नित्यानंद राय ने कहा कि ‘अगर हमारी सेना और उसके जवानों का इतना अपमान करने के बाद भी सुरेंद्र यादव अभी तक मंत्री पद पर हैं तो यह राजद और जदयू के राष्ट्रविरोधी चरित्र को दर्शाता है। नीतीश जी और तेजस्वी जी को यह मालूम होना चाहिए कि हमारी सेना बहादुरी और त्याग के लिए जानी जाती है। एक मंत्री द्वारा हमारे सुरक्षा बलों की बेइज्जती बर्दाश्त नहीं की जाएगी। राय ने आगे कहा कि अगर नीतीश कुमार में थोड़ी भी देशभक्ति बची है तो वह सुरेंद्र यादव को तुरंत मंत्री पद से बर्खास्त करें।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news