Friday, October 18, 2024

Bihar: प्रदर्शन कर रहे BTSC अभ्यर्थियों को पुलिस ने लाठियों से पीटा।

पटना। बिहार में तकनीक सेवा आयोग के अभ्यर्थियों ने हंगामा किया है। इसके अलावा पुलिस के साथ धक्का मुक्की करने की खबर भी सामने आ रही है। अभ्यर्थियों के हंगामे को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किए गए है। प्रदर्शन कर रहे BTSC प्रतियोगी अभ्यर्थियों पर पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया है।

क्या है मामला

बता दें कि 6,379 जूनियर इंजीनियर पद पर बहाली निकली थी। इसमें पॉलीटेक्निक कॉलेज से डिप्लोमा किए हुए अभ्यर्थियों को 40 प्रतिशत का आरक्षण मिला था। आरक्षण के फैसले पर पटना उच्च न्यायालय में याचिका दायर की गई थी। जिसमें सरकारी पॉलीटेक्निक कॉलेज के छात्रों को आरक्षण देने का विरोध हो रहा था। इस मामले को लेकर 9 महीने पहले हाईकोर्ट ने असंवैधानिक बताते हुए रिजल्ट कैंसल कर दिया था। साथ ही नए सिरे से मेरिट लिस्ट बनाने का निर्देश दिया गया था। तबसे अभ्यर्थी रिजल्ट जारी करने की मांग कर रहे हैं।

पुलिस ने क्यों किया लाठीचार्ज

इस मामले को लेकर बिहार टेक्निकल सर्विसेज के अभ्यर्थी धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। उनका इरादा छात्र वीरचंद पटेल पथ पर राजनीतिक पार्टियों के दफ्तर को घेराव करना है। परंतु जिला प्रशासन एवं पुलिस बल ने उन्हें ऐसा करने से रोका। जिसके बाद दोनों में झड़प हो गई। इसके बाद पुलिस बल ने अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज कर दिया। अभ्यर्थियों का कहना है कि वो लंबे समय से शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन सरकार की तरफ से उनकी नहीं सुनी जा रही। रिजल्ट घोषित करने को लेकर कोई कदम नहीं उठाया जा रहा।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news