Thursday, September 19, 2024

बिहार: JDU से नाराज कुशवाहा बनाएंगे नई पार्टी! आज होगा फैसला

पटना। जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के लिए आज का दिन अहम होने वाला हैं। पटना स्थित सिन्हा लाइब्रेरी में पार्टी के बागी नेताओं के साथ बैठक कर रहे उपेंद्र कुशवाहा के बारे में कयास लगाए जा रहे हैं कि वो औपचारिक रूप से नई पार्टी का ऐलान कर सकते हैं। इस बैठक में भाग ले रहे कुशवाहा के करीबी सहयोगियों के मुताबिक कुशवाहा आज जेडीयू से अलग होकर नई पार्टी बनाने के ऐलान के साथ लोकसभा चुनाव में बीजेपी से गठबंधन की बात कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि उपेंद्र कुशवाहा अपनी नई पार्टी का नाम पूर्व केंद्रीय मंत्री जॉर्ज फर्नांडिस या जदयू के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव के नाम पर रख सकते हैं। बता दें कि इस बैठक पर सीएम नीतीश कुमार भी पूरी नजर गड़ाए हुए हैं।

एमएलसी पद से इस्तीफा दे सकते हैं कुशवाहा

जानकारी के मुताबिक दो दिवासीय बैठक में आज उपेंद्र कुशवाहा अपनी बात रखेंगे। बताया जा रहा है कि वो बहुत जल्द एमएलसी पद से भी इस्तीफा दे सकते हैं। सिन्हा लाइब्रेरी में जारी बैठक में कुशवाहा ने कहा है कि वो पहले सबकी राय लेंगे, उसके बाद अपनी बात रखेंगे। उनका लक्ष्य जेडीयू को बचाना और मजबूत करना हैं।

जदयू और राजद की डील से नाराज कुशवाहा

मालूम हो कि उपेंद्र कुशवाहा अपनी पार्टी से बगावत करने पर उतर आए है। उन्हें इस बात से ऐतराज है कि नीतीश कुमार भविष्य में अपनी पार्टी के किसी नेता को नेतृत्व सौंपने के बजाय राजद नेता तेजस्वी यादव को बिहार का सीएम क्यों बनाना चाहते हैं। इसे लेकर वो जेडीयू और आरजेडी के बीच डील होने की भी बात करते है। कुशवाहा ने इसे लेकर पार्टी से सवाल भी किया हैं कि एनडीए छोड़ते वक्त महागठबंधन में क्या डील हुई थी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news