Thursday, September 19, 2024

बिहार: तेजस्वी यादव की कांग्रेस को दो- टूक, मिलेगा सिर्फ एक नया मंत्री

पटना। बिहार में कैबिनेट विस्तार को लेकर जारी खींचतान के बीच तेजस्वी यादव ने स्पष्ट कर दिया है कि किसको कितनी सीटें मिलेगी। डिप्टी सीएम तेजस्वी ने कांग्रेस को जवाब देते हुए कहा है कि उनको कैबिनेट में एक ही सीट मिलेगी। दरअसल कांग्रेस राज्य में अपने विधायकों की संख्या के आधार पर दो और नेताओं को मंत्रीपरिषद में शामिल करने की मांग कर रही थी। लेकिन तेजस्वी ये इस मामले में अपना रुख साफ करते हुए कहा है कि यदि कैबिनेट का विस्तार होगा तो कांग्रेस से एक ही मंत्री बनाया जायेगा।

अन्य दल तय करे कि वो सरकार में शामिल होंगे या नहीं

बता दें कि तेजस्वी यादव गुरुवार को दिल्ली से पटना पहुंचे थे। एयरपोर्ट पर मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कैबिनेट विस्तार पर बयान दिया और कहा कि कांग्रेस को लेकर पहले ही तय हुआ था कि उनके कोटे से एक ही मंत्री बनाया जायेगा। अब ये अन्य दलों को तय करना है कि वो सरकार में शामिल होंगे या नहीं।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दो मंत्री की कर रहे मांग

दूसरी तरफ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह पार्टी की तरफ से दो नए मंत्री बनाने की मांग कर रहे हैं। इस बाबत उन्होंने सीएम नीतीश कुमार से भी बात की थी। लेकिन सीएम नीतीश ने पहले ही कह दिया था कि कैबिनेट विस्तार का फैसला तेजस्वी यादव करेंगे।

टीवी पर बैठकर मंत्री पद मांग रहे कांग्रेसी

मालूम हो कि पिछले दिनों तेजस्वी यादव ने कांग्रेस को लेकर बयान दिया था कि उनके नेता टीवी पर बैठकर कैबिनेट विस्तार की मांग करते हैं। मगर उनसे अभी तक किसी ने कुछ भी नहीं कहा है। मंत्री बनाने की मांग सामने की जाती है न कि टीवी पर।

राज्य में कांग्रेस के 19 विधायक

गौरतलब है कि नीतीश सरकार की कैबिनेट में अभी कांग्रेस से दो मंत्री हैं– आफाक आलम और मुरारी गौतम। वहीं राज्य में कांग्रेस के 19 विधायक हैं। ऐसे में पार्टी मांग कर रही है कि उनके कोटे से 4 मंत्री बनाया जाए।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news