Monday, September 16, 2024

बिहार: राजीव गांधी हत्याकांड के दोषी बाहर हो सकते हैं तो आनंद मोहन क्यों नहीं? सुशील मोदी ने सीएम नीतीश से की मांग

पटना। पूर्व सांसद और बाहुबली नेता आनंद मोहन आजकल चर्चा में है। दरअसल आनंद मोहन की बेटी की शादी होने वाली है, ऐसे में उनकी रिहाई को लेकर बिहार की सियासत में खूब चर्चे हो रहे है। कई कार्यक्रमों में भी उनकी रिहाई की मांग उठ चुकी है। उनकी पत्नी लवली आनंद और बेटे चेतन आनंद उनकी रिहाई को लेकर कई अभियान भी चला चुके हैं। अभी हाल में पटना के मिलर स्कूल ग्राउंड में महाराणा प्रताप की पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम में भी सीएम नीतीश कुमार के सामने आनंद मोहन की रिहाई की मांग उठाई गई।

14 साल से अधिक सजा काट चुके हैं आनंद मोहन

बता दें कि बाहुबली नेता अपनी बेटी की शादी में शामिल होने के लिए पैरोल पर जेल से बाहर आए हुए हैं। बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सदस्य सुशील मोदी ने भी उनकी रिहाई की मांग की है। सुशील कुमार मोदी ने कहा कि जब राजीव गांधी की हत्या में दोषी पाए गए लोगों को रिहा किया जा सकता है, तब पूर्व सांसद आनंद मोहन को क्यों नहीं? उन्होंने कहा कि उनकी रिहाई के लिए राज्य सरकार को कानून का पालन करते हुए गंभीरता से पहल करनी चाहिए। आनंद मोहन 14 साल से अधिक की सजा काट चुके हैं और उनका आचरण भी बंदी के रूप में अच्छा रहा है। ऐसे में उन्हें रिहा कर देना चाहिए।

एनडीए के पुराने साथी रहे हैं आनंद मोहन

सुशील कुमार मोदी ने आगे कहा कि आनंद मोहन एनडीए के पुराने साथी रह चुके हैं। उन्होंने सीएम नीतीश के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था। एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना आनंद मोहन एवं उनके परिवार पर बहुत भारी पड़ गया। उन्हें इससे मुक्ति मिलनी चाहिए।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news