Thursday, September 19, 2024

बिहार: JCB से खोदे गए गड्ढे में डूबकर मासूम भाई-बहन की मौत

पटना। बिहार के वैशाली के पातेपुर में दर्दनाक हादसा हुआ है। जहां एक ही घर के दो बच्चों की डूबने से मौत हो गई है. घटना पातेपुर क्षेत्र के मंडईडीह गांव की हैं. बताया जा रहा है कि JCB से खोदे गए गड्ढे में डूबने से दो बच्चे की मौत हो गई. दोनों बच्चे रिश्ते में भाई-बहन थे. दोनों खेत से अपने घर लौट रहे थे तभी यह दर्दनाक हादसा हो गया. दूसरी तरफ दोनों बच्चे के डूब कर मरने से घर में कोहराम मच गया है. घटना के वक्त पास में खेल रहा दूसरा बच्चा दोनों को डूबते देख कर चिल्लाते हुए गांव की तरफ दौड़ा और घर वालों को पूरी बात बताई. जिसके बाद आसपास के लोग घटना स्थल पर पहुंचे.

पिता के पास खेत में गए थें बच्चें

वहीं गड्ढे में बच्चे के डूबने की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर लोगों की भारी भीड़ इकठ्ठा हो गई. स्थानीय गोताखोर की सहायता से लगभग दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दोनों बच्चों के शव को ढूंढ कर पानी से बाहर निकाला. खबर के मुताबिक मंडई डीह गांव निवासी राजेश पटेल चंवर में गेंहू के फसल की सिंचाई कर रहे थे. इसी दौरान उनका दस वर्षीय पुत्र सोहन कुमार एवं आठ वर्षीय पुत्री अर्चना कुमारी खेत में अपने पिता के पास गई थी.

गड्ढे में फिसला पैर

खेत से लौटने के क्रम में खेत के बगल में जेसीबी से गड्ढे खोदे गए थे. इस गड्ढे में लड़की का पैर फिसल गया, जिससे बच्ची पानी में गिर गई. बहन को डूबता देखकर उसका भाई सोहन भी उसे बचाने के लिए पानी में कूद गया और दोनों मासूम बच्चे उस गड्डे में डूब गए. सूचना मिलने पर पातेपुर थाने के पुलिस पदाधिकारी मौके पर पहुंच कर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल हाजीपुर भेज दिया है. इस घटना से पूरे गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news