Friday, September 20, 2024

बिहार: ब्लडी आईजी कहकर विकास वैभव को बुलाती हैं DG शोभा अहोतकर, गंभीर खतरा बताते हुए कार्य से मांगी मुक्ति

पटना।बिहार के सीनियर आईपीएस अधिकारी विकास वैभव ने डीजी मैडम शोभा अहोतकर के खिलाफ आवाज उठाते हुए कहा था कि DG मैडम गालियां देती है और बिहारी कहकर अपमानित करती हैं। इसके बाद डीजी शोभा अहोतकर ने आईपीएस विकास वैभव को कारण बताओ नोटिस भेजा था। हालांकि विकास वैभव ने उनके नोटिस का जवाब अबतक नहीं दिया हैं लेकिन सरकार से तत्काल होमगार्ड आईजी पद से कार्यमुक्त करने की गुहार लगाई है।

उनके साथ काम करना गंभीर खतरा

आईजी विकास वैभव ने गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव को पत्र लिखकर कहा है कि डीजी मैडम के अधीन काम करना मानसिक प्रताड़ना युक्त बताया है। उन्होंने कहा कि इनके साथ एक दिन भी और काम करना खतरे की घंटी है।
इसके साथ उन्होंने सरकार से किसी अन्य जगह पर तैनात करने की मांग की और तत्काल दो हफ्ते की छुट्टी मांगी।

45 मिनट तक बेहोश रहे विकास वैभव

बता दें कि अपर मुख्य सचिव को आईजी विकास वैभव ने 4 पन्ने की चिट्ठी लिखते हुए बताया कि उन्हें अपने कार्यकाल के पहले महीने में ही पता चल गया था कि डीजी मैडम अभद्र भाषा का प्रयोग करती है। मेरी पत्नी के संबंध में आपत्तिजनक टिप्पणी करती हैं। उनके इस बर्ताव के कारण मैं बेहोश भी हो गया था। जिसके उपरांत 45 मिनट बाद होश आया। आईपीएस विकास वैभव ने यह भी आरोप लगाया है कि उनको और दूसरे अफसरों को बिहारी बोलकर अपमानित किया जाता है और मैडम कहती हैं कि बिहारी कामचोर होते हैं।

ब्लडी आईजी कहकर बुलाती हैं डीजी मैडम

आईजी विकास वैभव ने आगे अपने पत्र में लिखा है कि डीजी मैडम ने उन्हें सबके सामने तीन बार ब्लडी आईजी कहा है। साथ ही डीआईजी विनोद कुमार को सबके सामने इंसल्ट करके गेट आउट बोलकर कक्ष से बाहर निकाल दिया गया। मैडम हर बैठक में मुझे अपमानित करती है। मेरे खिलाफ असंसदीय और अमर्यादित भाषा का प्रयोग करती है। यह मेरे जैसे कर्तव्यनिष्ठ और उत्तरदायी व्यक्ति के लिए मानसिक प्रताड़ना है। उनके साथ काम करना खतरे से कम नहीं है इसलिए मुझे किसी अन्य विभाग में भेजा जाए। साथ ही तत्काल दो हफ्ते की छुट्टी दी जाए।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news