Thursday, September 19, 2024

बिहार: CM नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान, मेडल जीतने वाले खिलाड़ी अब बनेंगे SDM और DSP

पटना। बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मंच पर पदक जीतने वाले राज्य के खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी दी जाएगी. मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को सीधे एसडीएम और डीएसपी के समकक्ष की नौकरी मिलेगी. राज्य सरकार अब सूबे में खेल को बढ़ावा देने में जुट गयी है.

पढ़ाई के साथ खेल पर भी ध्यान दें बच्चें

मालूम हो कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार को पाटलिपुत्र खेल परिसर में आयोजित 18वीं राष्ट्रीय अंतरजिला जूनियर एथेलेटिक्स प्रतियोगिता का उद्घाटन करने गए थें. जहां उन्होंने खिलाड़ियों एवं वहां मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि यह बहुत ख़ुशी की बात है कि राज्य में पहली बार इस प्रतियोगिता का आयोजन हो रहा है. प्रदेश में खेल को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार प्रयासरत है. इस तरह के खेलों के आयोजन से खिलाड़ियों के अंदर से प्रतिभा निकल कर सामने आएगी. भविष्य के लिए खिलाड़ी बनकर तैयार होंगे. हम चाहते है कि राज्य के बच्चें के साथ खेल के तरफ भी ध्यान दे. अपने प्रदेश का नाम रौशन करें. इस दौरान सीएम ने ये भी दावा किया कि 2012 से लेकर अब तक राज्य सरकार 235 खिलाड़ियों को नौकरी दे चुकी हैं.

खिलाड़ी बनेंगे SDM और DSP

गौरतलब है कि पाटलिपुत्र खेल परिसर में आयोजित इस प्रतियोगिता में देश के विभिन्न राज्यों से 6000 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं. इसमें बिहार के भी 600 खिलाड़ी हैं. राज्य में खेल को बढ़ावा देने के लिए सीएम नीतीश ने ऐलान किया कि जो खिलाड़ी मेडल लाएंगे वो नौकरी पाएंगे. सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हम लोगों ने निर्णय लिया है कि आने वाले दिनों में राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को नई नीति के अनुसार बिहार प्रशासनिक सेवा (एस०डी०एम०) एवं बिहार पुलिस सेवा (डी०एस०पी०) या समकक्ष में सीधे नौकरी देंगे।

प्रखंड स्तर पर आएगा स्टेडियम

इस अवसर पर सीएम नीतीश ने कहा कि राज्य में प्रखंड स्तर पर स्टेडियम का निर्माण कराया जा रहा है. इसके अंतर्गत अभी तक 221 स्टेडियम बनकर तैयार हो गए हैं, जबकि अन्य का निर्माण कार्य जारी है. साथ ही राज्य के प्रतिभावान खिलाड़ी ट्रेनिंग के लिए विदेश भी भेजे जायेंगे।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news