Thursday, September 19, 2024

बिहार: JDU MLC ने की 200 करोड़ की टैक्स चोरी , बालू माफियाओं से हैं सांठ-गांठ

पटना। जदयू एमएलसी राधाचरण साह के खिलाफ 200 करोड़ की टैक्स चोरी के सबूत मिले हैं. साथ ही उनके बालू माफिया के साथ सांठ-गांठ की भी खबरे आ रही हैं. उनके पटना स्थित आवास से आईटी की टीम को एक डायरी मिली हैं, जिसकी स्टडी की जा रही है. बताया जा रहा है कि इस डायरी से कई अहम खुलासे हो सकते है.

बड़ी संख्या में मिले फर्जी दस्तावेज

मालूम हो कि जदयू एमएलसी राधाचरण साह और उनके सहयोगी अशोक कुमार के ठिकानों पर आयकर की टीम ने दूसरे दिन भी छापेमारी की. इस दौरान आईटी विभाग को बड़ी संख्या में फर्जी दस्तावेज एवं कच्चे लेनदेन से जुड़े कागजात मिले है. इनमें सबसे ज्यादा बालू के अवैध खनन से जुड़ें मामले हैं.

बड़ी संख्या में की टैक्स चोरी

आयकर की टीम ने जब पूरे मामले की तफ्तीश की तो बड़ी संख्या में टैक्स चोरी होने की बात सामने आयी. जिसमें अब तक 200 करोड़ रुपए की गड़बड़ी बताई जा रही है. बता दें कि दूसरे दिन भी देर शाम तक एमएलसी के ठिकानों पर छापेमारी चली, जबकि आज भी जारी रहने की संभावना है.

28 ठिकानों पर हो रही छापेमारी

गौरतलब है कि आईटी विभाग की टीम विधान पार्षद राधाचरण साह के 28 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी कर रही हैं. जिसमें आयकर की टीम को सवा करोड़ नकदी, दो सौ करोड़ के लेनदेन के सबूत एवं 40 करोड़ के फिक्स डिपॉजिट के कागजात मिले हैं.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news