Friday, September 20, 2024

बिहार: छपरा मॉब लिंचिंग में 57 लोगों पर FIR, ड्रोन से रखी जा रही निगरानी

पटना। बिहार के छपरा मॉब लिंचिंग कांड के बाद पुलिस पूरी तरह से सतर्क है. मुबारकपर पंचायत में सुबह से ही पुलिस गश्ती करते नजर आयी. इस इलाके को पूरी तरह से सील कर दिया गया है ताकि बाहरी लोगों का प्रवेश न हो सकें. पंचायत में 12 वीडियोग्राफर हर पल की गतिविधियों को कैमरे में कैद कर रहें है. साथ ही पटना से आयी टीम पूरे इलाके की ड्रोन से निगरानी रख रही है. बाहर से गांव में प्रवेश करने वाले व्यक्ति पर पूरी नजर रखी जा रही है. इनसे पूछताछ करने के बाद ही अंदर जाने दिया जा रहा. वहीं जरूरत की चीजें खरीदने के लिए गांव से बाहर जा रहे व्यक्ति को भी पुलिस पूछताछ के बाद ही जाने दे रही है.

इंटरनेट ठप होने से उपद्रवी शांत

मालूम हो की इस मामले में अबतक कई लोगों को हिरासत में लिया गया है. एसपी के मुताबिक इंटरनेट सेवा ठप होने से स्थिति पहले की अपेक्षा सामान्य हो रही है. सोशल मीडिया पर रोक लगा देने से उपद्रवी उग्र पोस्ट डालने में कामयाब नहीं हो पा रहे, जबकि पहले से डाले गए पोस्ट पर भी साइबर सेल निगरानी रख रही है. पुलिस लोगों को चिन्हित करके उनके ऊपर कार्रवाई करने में जुटी हुई है.

मुखिया पति विजय यादव के घर की कुर्की जब्ती की तैयारी

एसपी गौरव मंगला के मुताबिक आरोपित मुखिया पति विजय यादव के घर की कुर्की जब्ती की जाएगी. इसके लिए कोर्ट से गिरफ़्तारी वारंट भी प्राप्त कर लिया गया है. फरार होने की स्थिति में यदि उसने दो दिन भीतर सरेंडर नहीं किया तो कुर्की जब्ती की कार्रवाई की जाएगी. वहीं एसआईटी की टीम अलग-अलग प्रखंडों में आरोपियों को पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है. पुलिस ने अबतक इस मामले में 12 लोगों को हिरासत में लिया है. इस कांड में अबतक 57 लोगों पर एफआईआर हो चुकी है.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news