Thursday, September 19, 2024

बिहार: जदयू एमएलसी के ठिकाने से नकदी और जेवरात बरामद, 100 करोड़ का हुआ ट्रांजेक्शन

पटना। जदयू एमएलसी राधा चरण साह के आरा से लेकर पटना स्थित आवास पर मंगलवार की आईटी का छापा पड़ा. बताया जा रहा है कि भोजपुर में छापे के दौरान आयकर विभाग की टीम को एमएलसी के बाबू बाजार स्थित आवास, अनाईठ फार्म हाउस, रमना मैदान शहीद भवन स्थित होटल एवं बाईपास रोड स्थित रिजॉर्ट से काफी मात्रा में नकद और सोने चांदी के जेवरात मिले हैं. जानकारी के मुताबिक नकद गिनने के लिए आयकर की टीम को एसबीआई से नोट गिनने वाली दो मशीनें मंगवानी पड़ी. बताया जा रहा है कि छापे के दौरान 1 करोड़ से अधिक नकदी मिली है. जबकि बैंक लेनदेन 100 करोड़ से अधिक बताया जा रहा है. हालांकि आईटी विभाग की तरफ से अभी किसी बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

22 ठिकानों पर हुई छापेमारी

गौरतलब है कि आयकर विभाग की टीम ने देश के 7 शहरों के 22 ठिकानों पर मंगलवार की सुबह छापेमारी की थी. जदयू एमएलसी के हिमाचल के मनाली, उत्तराखंड के हरिद्वार, नोएडा, गाजियाबाद, दिल्ली, आरा और पटना समेत कई ठिकानों पर देर रात तक छापेमारी चली. सूत्रों के मुताबिक साह के कारोबार से जुड़े कागजात खंगाले गए. साथ ही इस छापे में करोड़ों की चल और अचल संपत्ति के प्रमाण मिले है. हालांकि आईटी विभाग का कोई भी अधिकारी इस बात की अभी पुष्टि नहीं कर रहा हैं. वहीं एमएलसी राधा चरण साह का भी मोबाइल स्विच ऑफ जा रहा है.

राजद छोड़कर थामा था जदयू का हाथ

मालूम हो कि राधा चरण सिंह जदयू से विधान पार्षद हैं. महागठबंधन प्रत्याशी अनिल सम्राट को 2306 वोटों से हराकर वो दूसरी बार विधान पार्षद बने हैं. इससे पहले वो राजद की तरफ से एमएलसी बन चुके हैं लेकिन अपने कार्यकाल के बिच में ही उन्होंने राजद को छोड़कर जदयू का दामन थाम लिया था.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news