Thursday, September 19, 2024

बिहार: कटिहार में भोज खाने से पूरा गांव हुआ बीमार, तीन की हालत गंभीर

पटना। बिहार के कटिहार में श्राद्ध का भोज खाने से गांव के 125 लोग बीमार पड़ गए. बताया जा रहा है कि सभी को फ़ूड प्वाइजनिंग हुआ हैं. जबकि इनमें से तीन लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही हैं. तीनों को इलाज के लिए पूर्णिया रेफर किया गया है. जबकि अन्य लोगों का इलाज एक विद्यालय में रखकर डॉक्टरों की टीम द्वारा किया जा रहा हैं.

डेढ़ सौ से अधिक को मिला था न्योता

प्राप्त जानकारी के मुताबिक घटना कोढ़ा प्रखंड के सिसिया गांव की है. इस गांव के निरंजन प्रसाद सिंह के घर सोमवार की रात लोग श्राद्ध का भोज खाने गए. इस भोज में गांव के डेढ़ सौ से अधिक लोगों को न्योता दिया गया था. चावल, दाल, सब्जी और दही खाकर लोग अपने अपने घर चले गए. जिसके बाद अगले सुबह लोगों की तबियत बिगड़ने लगी.

होने लगी सभी को उल्टी-दस्त

जिन लोगों ने भी भोज खाया वठा उन्हें पेट दर्द, उल्टी और दस्त होने लगी. लोगों ने गांव के ही डॉक्टर से इलाज करवाया, जिसमें 50 लोगों की तबियत सुधरी लेकिन बाद में मरीजों का आकड़ा बढ़ता गया. गांव में दवा खत्म हो गयी, जिसके बाद लोग गांव के मुखिया के पास पहुंचे। गांव के मुखिया ने घटना की पूरी जानकारी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को दी. जिसके बाद फ़ूड प्वाइजनिंग के शिकार लोगों को दवा मुहैया कराया गया. जबकि तीन लोग जिनकी तबियत ज्यादा बिगड़ गयी थीं, उन्हें पूर्णिया भेजा गया है. गौरतलब है कि यह पहला मौका नहीं है जब बिहार से फ़ूड प्वाइजनिंग की शिकायत आयी है. यहां के भोजों में इस तरह की घटना घटती रहती है.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news