Thursday, September 19, 2024

बिहार : छपरा मौत कांड में मचा बवाल, मुखिया का घर फूंका; इलाके में 144 लागू

पटना। बिहार के छपरा में युवक की पिटाई से हुई मौत ने हंगामा खड़ा कर दिया है. पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. जिसके बाद एक पक्ष ने आरोपी व्यक्ति के घर में आग लगा दी एवं परिजनों के साथ मारपीट की. दरअसल सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था , जिसमें देखा गया कि एक फार्म हाउस में हाथ पैर बांधकर तीन युवकों की जबरदस्त पिटाई की गयी. जिसमें से एक युवक की मौत हो गयी. जबकि अन्य दो युवक गंभीर हालत में अस्पातल में भर्ती हैं. इस घटना के बारे में बताया गया कि तीनों युवकों ने मुखिया प्रतिनिधि पर फायरिंग की थी. गुरुवार को ये तीनों युवक अपने खेत की सिचाई कर रहे थें, इसके बाद मुर्गा पार्टी करने का प्लान बनाया। वहीं पास के ही मुर्गा फार्म में तीनों मुर्गा लेने गए तो वहीं कुछ लोगों ने इन तीनों को बंधक बनाकर खूब पीटा. इसमें से एक युवक की मौत हो गयी. जबकि दो अन्य युवकों का इलाज पटना के एक प्राइवेट अस्पताल में चल रहा हैं.

थानेदार हुआ सस्पेंड

इस घटना का वीडियो देखने के बाद लोग काफी भड़क गए और मुखिया के खिलाफ एकजुट हो गए. लोगों की महापंचायत बुलाई गयी, जिसमें बदला लेने का निर्णय लिया गया. भीड़ ने मुखिया रूपा देवी के घर पर धावा बोल दिया और आगजनी की. मुखिया के परिवार के लोगों को भी पीटा गया. इस घटना से गांव का माहौल काफी तनावपूर्ण है. भारी पुलिस फोर्स को गांव में तैनात किया गया है. माहौल को देखते हुए गांव में धारा 144 लगाई गयी है. मांझी थाने के थानेदार को भी सस्पेंड कर दिया गया हैं.

करणी सेना ने साजिश के आरोप को नकारा

बताया जा रहा है कि इस हमले के पीछे करणी सेना का हाथ हैं, हालांकि उन्होंने इस मामले में हाथ होने से इंकार किया है. करणी सेना के बिहार और झारखंड प्रभारी अमित सिंह का कहना है कि उन्होंने पिटाई में घायल दोनों युवकों से पटना में मुलाकत की है और मंगलवार को पीड़ित परिवार से मिलने जायेंगे.

जांच के लिए एसआईटी गठित

मुबारकपुर गांव में युवक की मौत के बाद शुरू हुआ हंगामा बढ़ता ही जा रहा है। रविवार को गुस्साई भीड़ ने तोड़फोड़, आगजनी और पथराव की, जिसके बाद पुलिस ने इलाकें में धारा 144 लागू कर दी। बताया जा रहा है कि उपद्रव करते हुए लोग ने जाति विशेष के लोगों की करीब 30 झोपड़ियों में आग लगा दी। इतना ही नहीं लोगों ने ट्रक, ट्रैक्टर सहित तीन गाड़ियों को भी फूंक दिया। वहीं अब इस मामले में एसआईटी गठित की गई है। इस मामले की जांच अब एसआईटी करेगी। दूसरी तरफ इस मामले में अबतक 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया हैं.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news