Thursday, September 19, 2024

Bihar: आईएएस केके पाठक पर भड़कें उपेंद्र कुशवाहा, कहा-‘खाते बिहार का गाते चेन्नई का’


पटना। केके पाठक के वायरल वीडियो ने बिहार में सियासी बवाल उत्पन्न कर दिया है। जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने केके पाठक पर निशाना साधते हुए कहा है कि इस तरह के अधिकारी बिहार को चला रहे हैं। एक सीनियर आईएएस जब एडीएम स्तर के अधिकारियों के बारे में बोलते हुए 36 सेकेंड में आठ बार गाली बोलते हैं, तब वो हमारे कार्यकर्ताओं की कितनी इज्जत करते होंगे। वो इस वीडियो को देखकर समझा जा सकता है। ऐसे लोग खाते बिहार का है और गाते हैं चेन्नई का। उन्होंने तमाम बिहार वासियों का अपमान किया है। साथ ही उपेंद्र कुशवाहा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से आईएएस अधिकारी केके पाठक को अविलंब बर्खास्त करने की मांग की।

बेलगाम और बदजुबान हुआ प्रशासन

सीनियर आईएएस केके पाठक अपने वायरल वीडियो के बाद चौतरफा घिरे हुए है। सब उनकी निंदा कर रहा। बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि बिहार में राजनीतिक अस्थिरता है, जिस वजह से प्रशासनिक अराजकता देखने को मिल रही है। प्रशासन बेलगाम एवं बदजुबान हो गया है। एक सीनियर आईएएस ऑफिसर द्वारा इस तरह के भाषा का प्रयोग दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण है।

चिराग पासवान ने बर्खास्त करने की मांग

दूसरी तरफ चिराग पासवान ने भी केके पाठक को सीएम से तत्काल प्रभाव से बर्खास्त करने की मांग की है। चिराग पासवान ने ट्वीट कर कहा कि मुख्यमंत्री जी अब तो आपके अधिकारियों ने भी बिहार और बिहारियों को बदनाम करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। आईएएस जैसे पद को सुशोभित करने वाले अधिकारी केके पाठक के द्वारा ऐसे अशोभनीय भाषा का प्रयोग करना दुर्भाग्यपूर्ण है । लोक जनशक्ति पार्टी (रा.) बिहार सरकार से मांग करती है की ऐसे बड़बोले अधिकारी को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त किया जाए।
इतना ही नहीं चिराग पासवान ने सीएम नीतीश कुमार की चुटकी लेते हुए कहा कि खैर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी आपको तो कुछ पता ही नहीं होगा। लेकिन आपके पास ऐसे अधिकारियों का क्या समाधान है, वो बताइए।

ये है मामला

मालूम हो कि बिहार के एक सीनियर आईएएस केके पाठक का बैठक की दौरान का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें वो अपने जूनियर अधिकारियों को गाली देते हुए देखे जा रहे हैं। इतना ही नहीं भाषा की मर्यादा पार करते हुए उन्होंने डिप्टी कलेक्टर की मां-बहन को भी गाली दी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news