Thursday, September 19, 2024

छपरा में भोज का दाल, भात सब्जी खाकर बिमार हुए 50 लोग

छपरा: बिहार का छपरा एक बार फिर खबरों में है, लेकिन इस बार इसकी वजह शराब नहीं बल्कि खाना है. जी हां, आपने सही सुना. दरअसल, छपरा में फूड पॉयजनिंग होने के कारण करीब 50 लोग बिमार हो गए. इन सारे लोगों ने गांव में आयोजित एक विवाह कार्यक्रम में खाना खाया था. घटना की खबर मिलने से इलाके में हलचल मच गई. बीमार लोगों को पास के ही अस्पताल में ले जाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है.

बिहार छपरा के गांव पानापुर थाना क्षेत्र के कोंध खीरी टोला में सोमवार को शादी की दावत का खाना खाने से लगभग 50 लोग बिमार हो गए. ये सारे लोग फूड पॉयजनिंग का शिकार बताए जा रहे हैं. जानकारी के अनुसार इन लोगों ने सोमवार की रात गांव में आयोजित एक कथा मटकोर कार्यक्रम में खाना खाया था. बताया जा रहा है कि उसी खाने से उनकी तबियत खराब हुई है.

जानकारी के हिसाब से मंगलवार की तड़के सुबह गांव के कुछ लोगों में पेटदर्द, उल्टी एवं दस्त की समस्या सामने आई. देखते ही देखते गांव के अन्य लोगों में भी इसकी शिकायत होने लगी साथ ही पीड़ितों की संख्या भी बढ़ने लगी. लोगों को बिमार होते देख गांव में सनसनी फैल गई. गांव के लोगों को समझ ही नहीं आ रहा था कि क्या किया जाए. आनन-फानन में पीड़ितों को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है. साथ ही इलाके के वरीय पदाधिकारियों को सूचित किया गया.

घटना की सूचना पाकर पीएचसी पानापुर अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. कुमार गौरव पहुंचे. डॉ. कुमार गौरव नेतृत्व में मेडिकल टीम घटना प्रभावित गांव में पहुंची साथ ही पीड़ितों का इलाज शुरू किया. लोगों की स्थिति की गंभीरता देखते हुए रेफरल अस्पताल तरैया से भी चिकित्सा कर्मियों की टीम को बुलानी पड़ी. वहीं किसी भी स्थिति से निबटने के लिए पानापुर, तरैया एवं मशरक से करीब आधे दर्जन एम्बुलेंस भी मंगाना पड़ा.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news