Thursday, September 19, 2024

बिहार: नवादा में साधु के वेश में पकड़े गए 6 मुस्लिम युवक, हिरासत में लेकर पुलिस कर रही पूछताछ

पटना। बिहार के नवादा में साधु के वेश में 6 मुस्लिम युवक को पुलिस ने धर दबोचा हैं। नवादा जिले में छह मुस्लिम युवकों को गेरुआ वस्त्र पहने हुए ग्रामीणों ने पकड़ लिया, जिसके बाद वो उन्हें पुलिस के पास ले गए। पुलिस उन मुस्लिम युवकों से पूछताछ कर रही हैं। बताया जा रहा हैं कि सभी युवक यूपी के रहने वाले हैं।

ग्रामीणों ने बनाया बंधक

जानकारी के मुताबिक जिले के अकबरपुर थाना क्षेत्र स्थित चातर हॉल्ट पर गेरुआ वस्त्र पहने छह युवक उतरे। इन लोगों पर ग्रामीणों को शक हुआ। बाद में पता चला कि सभी मुस्लिम समुदाय के हैं। इसके बाद स्थानीय लोगों ने सभी को बंधक बना लिया और पुलिस को सूचना दे दी।

नकली साधुओं ने खुद को बताया भिखारी

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और सभी को हिरासत में ले लिया। इन नकली साधुओं के पास से सारंगी भी जब्त की गई। पूछताछ करने पर साधु के वेश में मुस्लिम युवकों ने बताया कि वो लोग उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के रहने वाले हैं। ये लोग इसी भेष में भीख मांगकर अपना जीवन यापन करते हैं। चातर हॉल्ट पर भी ये लोग भीख मांगने ही उतरे थें तो ग्रामीणों ने इन्हें पकड़ लिया।

लोगों ने की कार्रवाई करने की अपील

वहीं स्थानीय लोगों ने पुलिस से उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को कहा हैं। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि साधु के वेश में ये लोग हिंदू धर्म को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। ये लोग आरोपी भी ये हो सकते हैं या फिर धर्मांतरण का काम भी कर सकते हैं।

बता दें कि ये पहला मौका नहीं हैं जब इस तरह की घटना सामने आई हैं। यूपी के गोंडा और बदायूं से कुछ दिन पूर्व ऐसे ही अपराधियों की गिरफ्तारी हुई थी, जो दिन में फेरी का काम और रात में चोरी का काम करते थे। गैंग के 10 सदस्य की गिरफ्तारी भी हो चुकी थी। नवादा से पहले बिहार के हाजीपुर में गेरुआ वस्त्र और बसहा बैल के साथ मुस्लिम युवकों को गिरफ्तार किया जा चुका हैं। अब देखना होगा पुलिस की जांच-पड़ताल में क्या कुछ सामने निकल कर आता है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news