Thursday, September 19, 2024

प्रशांत किशोर ने कहा बिहार में लोगों ने बंधुआ तंत्र ला दिया है

पटना: चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि लोग उन्हें मेरे बदौलत जानना शुरू किए हैं. यूपी-बिहार में कोई नहीं जानता था कि नरेंद्र मोदी किसका नाम है.साथ ही उन्होंने कहा कि बिहार में विकास के लिए प्रधानमंत्री ने एक समीझा बैठक तक नहीं की है. अपने वक्तव्य में पीके ने भाजपा सरकार पर कई आरोप लगाए. आपको बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में प्रशांत किशोर भारतीय जनता पार्टी के चुनावी रणनीतिकार थे. प्रशांत किशोर फिलहाल जनसुराज पदयात्रा के दौरान बिहार के गांव-गांव में जाकर लोगों से मिल रहे हैं.

9 सालों में एक समीक्षा बैठक तक नहीं किया

जनसुराज पदयात्रा की कड़ी में प्रशांत किशोर फिलहाल गोपालगंज पहुंचे हुए हैं. उन्होंने गोपालगंज में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मैंने ही 2014 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी का चुनावी रणनीति तैयार कर रहा था. तब तक कोई भी नरेंद्र मोदी का नाम नहीं जानता था. मैंने ही लोगों तक नरेंद्र मोदी का नाम पहुंचाया. साथ ही उन्होंने कहा कि पिछले 9 सालों में नरेंद्र मोदी ने बिहार को लेकर एक समीक्षा बैठक तक नहीं की. प्राशांत किशोर ने कहा कि खुले मंच से सबको ये चैलेंज देता हूं कि अगर किसी बीजेपी कार्यकर्ता ने यह साबित कर दिया कि नरेंद्र मोदी ने बिहार के विकास के लिए एक भी काम किया है तो मैं उनका झंडा उठाने के लिए तैयार हूं.

बिहार में लोगों ने बंधुआ तंत्र ला दिया है

प्रशांत किशोर ने कहा है कि बिहार के लोगों ने बिहार में बंधुआ तंत्र ला दिया है. कोई धर्म के नाम पर बीजेपी को वोट दे रहा है तो कोई जाति के नाम पर भारतीय जनता पार्टी का समर्थक बना हुआ है. पीके ने आगे कहा कि मुस्लिम समाज बीजेपी को डर के मारे वोट नहीं देता है और सारा मुस्लिम वोट राजद को जाता है. ऐसे में आप ही बताइये कि बिहार का विकास कैसे हो सकता है? बिहार में लोगों ने ही लोकतंत्र को खत्म कर दिया है. बिहार में लोग राजनीतिक पार्टियों के बंधुआ मजदूर हो गए हैं. उन्हें किसी भी तरीके से बस जाति धर्म के आधार पर वोटिंग करना है. जबतक लोगों का ये रवैया नहीं बदलेगा, तबतक बिहार का कल्याण नहीं हो सकता.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news