Monday, September 16, 2024

राज्य में शराबबंदी कानून हटने से विदेशी पर्यटक आएंगे: जीतनराम मांझी

पटना: बिहार के पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने एक बार फिर से राज्य में शराबबंदी कानून को खत्म करने की मांग की है. जीतनराम मांझी ने डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से यह मांग करते हुए कहा कि बिहार नें शराबबंदी हटने के बाद यहां पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा. शराबबंदी कानून हटने से राज्य का पर्यटन 10 गुना बढ़ जाएगा. बोधगया के कालचक्र मैदान में हो रहे तीन दिवसीय बौद्ध महोत्सव के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री ने इन बातों को कहा. उन्होंने कहा कि बोधगया को अंतराष्ट्रीय पर्यटन स्थल तभी कहा जाएगा, जब यहां विदेशी पर्यटक आएंगे और विदेशी पर्यटक तभी आएंगे, जब उन्हें यहा सारी व्यवस्थाएं मिलेंगी. बोधगया विदेशी पर्यटक स्थल सिर्फ खुद के कहने से नहीं बल्कि विदेशी पर्यटकों को यहां मिलने वाली व्यवस्थाओं से कहलाएगा.

शराबबंदी होने से पर्यटक राज्य में नहीं रुकते

जीतनराम मांझी ने कहा कि विदेशी पर्यटक बिहार आते तो हैं, लेकिन यहां रुकते नहीं है. वो परोसी राज्यों में चले जाते हैं. विदेशी पर्यटक या तो बनारस या फिर झारखंड के हजारीबाग चले जाते हैं. इस कारण राज्य के राजस्व में कोई बढ़ोतरी नहीं हो रही है. उन्होंने कहा कि जब पर्यटक राज्य में रुकेंगे ही नहीं तो राज्य में विदेशी मुद्रा नहीं आएगा. जीतम राम मांझी ने कहा कि हम नीतीश कुमार से लगातार शराबबंदी कानून को हटाने की मांग कर रहे हैं. साथ ही डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से भी बात करेंगे कि वो राज्य से शराबबंदी कानून को हटाएं. राज्य में शराबबंदी कानून के हटने से यहां पर्यटक ठहरेंगे और इससे राज्य का खजाना विदेशी मुद्रा से बढ़ेगा.

हमारे बीच कोई डील नहीं हुई: तेजस्वी यादव

बता दें कि बोद्ध गया में तीन दिवसीय बौद्ध महोत्सव चल रहा है. इस महोत्सव का शुभारंभ तेजस्वी यादव ने किया था. मौके पर तेजस्वी यादव ने कहा कि हमारा मिशन भाजपा को भगाना है.साथ ही उन्होंने उपेंद्र कुशवाहा के राजद और जदयू के बीच डील वाले बयान पर निशाना साधते हुए कहा कि ये डील क्या होता है? हमारा तो बस एक ही डील है कि राज्य से भाजपा को भागाना है. जो भी संप्रदायिक शक्तियां एक्टिव हैं उन्हें राज्य से मिटाना है. साथ ही तेजस्वी यादव ने कहा कि अगर उपेंद्र कुशवाहा जी को कोई दिक्कत है तो उन्हें पार्टी के नेतृत्व से बात करनी चाहिए. नीतीश कुमार ने हमेशा से उनका सम्मान किया है. वो जब हमारे साथ थे तब भी उन्हें सम्मान दिया गया था. हमारे और जदयू के बीच कोई डील नहीं हुई है.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news