Thursday, September 19, 2024

बुजुर्ग शिक्षक पर लट्ठ बरसाती रहीं दो महिला कॉन्स्टेबल, दृश्य हुआ वीडियो में कैद

पटना : खबर बिहार से है, जहाँ बिहार के कैमूर जिले में एक बुजुर्ग शिक्षक की लाठी-डंडे से पिटाई का वीडियो सामने आया है। ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। दरअसल इस वीडियो में दो महिला कॉन्स्टेबल बुजुर्ग पर ताबड़तोड़ लाठियां बरसाती हुई दिख रही हैं। वहीं महिला कॉन्स्टेबल से लाचार बुजुर्ग शिक्षक बार-बार यही सवाल करता है कि उसकी आखिर गलती क्या है। इस वीडियो की जाँच करते हुए हुए एसपी ने बताया कि घटना भभुआ शहर की है।

भभुआ शहर के जयप्रकाश चौक पर दो महिला कॉन्स्टेबल की ड्यूटी लगाई थी। जिनमें से एक का नाम ज्ञानती कुमारी और दूसरी का नाम नंदनी कुमारी है। दोनों की ड्यूटी यातायात व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए लगाई गई थी। ख़बरों की मानें तो महिला कॉन्स्टेबल चौक पर ट्रैफिक रेगुलेट कर रही थीं तभी sशिक्षक (नवल किशोर शर्मा) साइकिल लेकर रोड क्रॉस कर रहे थे। बुजुर्ग व्यक्ति को देख कर कॉन्स्टेबल ने रुकने का इशारा किया। लेकिन बुजुर्ग शिक्षक नहीं रुके। तभी उन्होंने कुछ कहा तो महिला कॉन्स्टेबल को लगा कि बुजुर्ग गाली दे रहा है, जिसके बाद महिला कॉन्स्टेबल ने उन्हें रोककर पिटाई करनी शुरू कर दी।

दर्द से तड़पा बुजुर्ग

पीड़ित बुजुर्ग ने बताया, “मैं स्कूल में अंग्रेजी विषय का टीचर हूं। मैं दोपहर के वक्त जयप्रकाश चौक से आ रहा था, तभी 2 महिला कॉन्स्टेबल ने मझे रोक लिया। मैं उनकी बातों को नजरअंदाज करके आगे बढ़ रहा था। इस पर महिला कॉन्स्टेबल ने मुझे रोका और फिर ताबड़तोड़ लाठियां बरसाईं। “


उन्होंने आगे बताया, “मैं उनसे बार-बार कहता रहा – ऐसा न करे। लेकिन पुलिस कॉन्स्टेबल ने मेरी बात नहीं मानीं। उन्होंने मुझे 20 से ज्यादा बार लाठियां मारीं। एक व्यक्ति द्वारा हस्तक्षेप करने पर महिला कॉन्स्टेबल ने मुझे छोड़ा। मैं इतना लज्जित हो गया था कि मैंने थाने में कोई कंप्लेंट भी दर्ज नहीं कराई। पिटाई से पैर और हाथ में सूजन आ गई थी अब मुझे न्याय चाहिए। “

इस मामले में कैमूर एसपी ललित मोहन शर्मा ने जानकारी दी कि भभुआ शहर में एक व्यक्ति की पिटाई हुई, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इसकी जांच की जिम्मेदारी भभूआ डीएसपी को दी गई है। एक रिपोर्ट के मुताबिक 24 घंटे के भीतर जांच कर रिपोर्ट पेश की जाएगी। उसके आधार पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। यह घटना पुलिस की छवि को ख़राब करने जैसी है, जो भी आरोपी होगा उसे बख्शा नहीं जाएगा।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news